सरकार को कब अहसास होगा कोरोना की लड़ाई झूठ से संभव नहींः प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल सरकार के हलफनामें पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्वीट किया। प्रियंका ने कहा, हाईकोर्ट में यूपी सरकार ने जो हलफनामा दाखिल किया है वह प्रदेश में कोरोना से लड़ने की असल कहानी बयां करता है। प्रियंका ने पूछा, सरकार को ये कब अहसास होगा कि कोरोना से लड़ाई झूठ से संभव नहीं है।
प्रियंका ने ट्वीट के जरिए कहा, हाई कोर्ट में उप्र सरकार का हलफनामा प्रदेश में कोरोना से लड़ने की असल कहानी बयां करता है। टेस्ट कम हो रहे हैं, एंबुलेंस तक की व्यवस्था सही नहीं है, ऑक्सीजन व दवाई संबंधी जानकारी ही नहीं है। सरकार को कब ये एहसास होगा कि कोरोना से लड़ाई झूठ से नहीं, ज्यादा टेस्टिंग, सुविधाओं की उपलब्धता, घर-घर वैक्सीन से ही संभव है।
इससे पहले हाईकोर्ट ने कोविड संक्रमण को लेकर दाखिल एक याचिक पर सुनवाई की। याचिक का खिलाफ राज्य सरकार ने हलफनामा दाखिल किया था। हलफनामे को लेकर कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की, कोर्ट ने कहा, सरकार द्वारा दाखिल हलफनामें में पर्याप्त जानकारी नहीं है।
कोर्ट ने कहा, सरकार ने कोविड मरीजों को लेकर हेल्थ बुलेटिन भी जारी नहीं किया है। इसके बाद कोर्ट ने हर जिले में तीन सदस्यों की पेंडमिक पब्लिक ग्रीवांस कमेटी के गठन का आदेश दिया। कोर्ट ने जिला जज को चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट या ज्यूडीशियल ऑफिसर रैंक के अधिकारी को नामित करने का आदेश दिया।