योगी सरकार की मदरसा शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के जांच की तैयारी

Last Updated : by

21 Views
शिक्षा विभाग में एक अनामिका क्या मिली पूरे विभाग की कलई खोलकर रख दी। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लंबे अर्से से शिक्षा विभाग मे तैनात कर्मियों और शिक्षकों की भरमार की खबरें भी आम होने लगीं। शिक्षा विभाग में फर्जी वाड़े के जरिए तैनाती हासिल किए लोगों पर अब योगी सरकार का शिकंजा कसने जा रहा है। इतना ही नहीं योगी सरकार की नजरें अब मदरसा शिक्षकों के अंक पत्रों और अनुभव प्रमाण पत्रों की जांच कराने की तैयार कर रही है। इस आशय का निर्देश अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को जारी कर दिया गया है।
सीएम योगी के आदेशानुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के निदेशक जेपी सिंह ने मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्टार को पत्र लिखाकर 558 मदरसों की जांच की कार्ययोजना बनाकर शासन को उपलब्ध कराने का आदेश जारी किए हैं। शिक्षा विभाग में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ गंभीर योगी सरकार अब ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई की मन बना रही है फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रहे हैं।
सरकार ने मदरसा शिक्षा परिषद से प्रदेश के 558 अनुदानित मदरसों के हजारों शिक्षकों के अंक पत्रों की जांच के लिए कार्ययोजना बनाना शुरू कर दिया है ताकि विभागों में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जा सके और फर्जी अंकपत्र वाले शिक्षकों की पहचान करके नियमानुसार कार्रवाई की जा सके।