सीएम योगी की सौगात- अब आपकी मुट्ठी में होगा यूपी के हर विभाग के अधिकारियों का नंबर, जानिए कैसे…

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति के अवसर पर डिजिटल डायरी एप लॉन्च किया
अब आपकी मुट्ठी में होंगे यूपी के अपसर। जी हां ये सच है, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसी व्यवस्था आपके हाथों में दी है। ये अलग बात है कि यूपी की अफसरशाही कितना तवज्जो देते हैं। आखिरकार अफसरशाही भी तो एक बड़ी चीज है। फिलहाल मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखपुर मंदर से सीएम योगी सूचना विभाग की डिजिटल डायरी एप का लोकार्पण किया। इसके जरिए राज्य के जनप्रतिनिधियों, विभागों और अधिकारियों तक आम लोगों की पहुंच आसान हो जाएगी।
इसके अलावा सीएम योगी ने डाक विभाग द्वारा तैयार खिचड़ी मेले के विशेष डाक टिकट का अनावरण भी किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा, जमाना तकनीकी का है, इसके प्रयोग से हम अपने हर क्षेत्र में व्यापक सुधार ला सकते हैं। उन्होंने कहा, अच्छी बात ये है कि हम जमाने के साथ अपने को बदल रहे हैं। सूचना विभाग ने डिजिटल डायरी एप के जरिए एक अभिनव पहल ही है। अब मोबाइल में ही डायरी होगी और राज्य के हर विभाग के अधिकारी आपकी मुट्ठी में होंगे।
सीएम योगी ने कहा तकनीकी के जरिए ही हमने कोरोना संक्रमण के दौरान बेहतरीन सेवाएं देने में सफल रहे। जनधन खातों में सहायता राशि, पेंशन, भरण पोषण भत्ता, छात्रवृत्ति आदि लोगों को घर बैठे मिल सकी। तकनीकी के जरिये ही 2.35 करोड़ किसानों के खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और 44 लाख प्रवासियों को भरण पोषण भत्ता दिया जा सका।
इस मौके पर अपर मुख्य सूचना नवनीत सहगल ने कहा, देश में सूचना विभाग की पहली बार इस तरह की डिजिटल डायरी बनाई गई है। कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल में प्लेस्टोर से UPIDINFO एप निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। उसमें सभी उसमें सभी जनप्रतिनिधियों, विभागों, अधिकारियों और मीडिया के लोगों के नाम, फोन नंबर और ईमेल एड्रेस दर्ज हैं।