सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने को रवाना

माफिया मुख्तार अंसारी इन दिनों पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब उसे उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी तेज हो गई है। मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने के लिए गाजीपुर जिले के तीन पुलिसकर्मी पंजाब भेजे गए हैं। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की अपील पर 18 दिसंबर को नोटिस जारी किया था। इसके पहले मुख्तार अंसारी के लिए कई बार प्रोडक्शन वारंट जारी किया जा चुका है लेकिन हर बार पंजाब पुलिस खराब सेहत का हवाला देकर अंसारी को यूपी नहीं भेजती है।
माफिया मुख्तार अंसारी को 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले बांदा से पंजाब के रोपड़ जेल भेज दिया गया था। मुख्तार के खिलाफ गाजीपुर में कई मामले चल रहे हैं, इन्हीं में पेशी के लिए मुख्तार का प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया था लेकिन वह किसी पेशी पर नहीं आया।
कोर्ट के आदेश की लगातार अवहेलना पर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई। यूपी सरकार के इस कदम के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 18 दिसंबर 2020 को मुख्तार को पंजाब से यूपी लाने का आदेश जारी किया। अब यूपी सरकार ने इस नोटिस को दिल्ली से लेकर सीधे रोपड़ जेल में हैंड डिलीवरी करवाने की तैयारी की है।
बीते कुछ माह से योगी सरकार ने यूपी के बड़े अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। इसी क्रम में मुख्तार अंसारी गिरोह के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की है। अब तक लखनऊ से लेकर मऊ और गाजीपुर में करोड़ों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलवाया जा चुका है। अब योगी सरकार किसी भी तरह माफिया मुख्तार को किसी भी तरह यूपी लाना चाहती है।