टोक्यो ओलंपिकः भारतीय हॉकी टीम, देशवासी बोले-हमें तुम पर नाज है, पीएम बोले-हार-जीत जिंदगी का हिस्सा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए पूरे देश ने एक स्वर में कहा- हमे तुम पर नाज है

पीएम मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा- हार जीत तो जिंदगी का हिस्सा है
टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का विजयी सफर थम गया। सेमीफाइनल मुकाबले में विश्व चैंपियन बेल्जियम ने भारत को 5-2 से करारी शिकस्त दी। भारत के पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका अभी बाकी है। ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी की टक्कर के बाद तय होगा कि मुकाबला किसके साथ खेला जाएगा। हालांकि भारत ने बेल्जियम के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन बेल्जियम को रोक नहीं पाए।
देशवासियों ने कहा, हमें तुम पर नाज है, पीएम मोदी ने कहा, हार-जीत जिंदगी का हिस्सा
भारतीय पुरुष टीम के सेमी फाइनल में हार जाने के बाद भी 130 करोड़ देशवासियों ने उनके हौसले को सलाम किया है। देशवासियों ने एक स्वर से कहा है हमे तुम पर नाज है। वहीं पीएम मोदी ने भी हॉकी टीम की हौसला बढ़ाते हुए कहा, आपने बेहतरीन खेल दिखाया, आपकी स्किल की पूरी दुनिया मुरीद हो गई। कोई बात नहीं, हार-जीत जिंदगी का हिस्सा है, हमारी पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में सर्वश्रेष्ठ दिया यही मायने रखता है।
पीएम मोदी ने दी थी जीत की शुभकामनाएं
इधर भारत में सेमीफाइनल मैच के लिए अलग-अलग हिस्सों में हॉकी टीम के विजय होने की कामना की गई। पूजा-पाठ का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया । पीएम मोदी ने ट्वीट कर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने ट्वीट किया “टीम इंडिया की जीत की कामना करता हूं। मैं मैच देख रहा हूं,  टीम और उसकी स्किल पर गर्व है।
देशभर में जीत के लिए हुई पूजा
भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत के लिए भारत में जगह-जगह पूजा-पाठ, मन्नतें मांगी गईं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जहां पूजा-अर्चना हुई। वहीं, पंजाब में लोग गुरुद्वारों में मत्था टेकने पहुंचे। इसके अलावा भारतीय सेना और लोग इंडिया मांगे गोल्ड और चीयर्स इंडिया के नारे भी लगाए।