जिन्हें किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लगती वो कर रहे गुमराह, इनसे रहें सावधानः सीएम योगी

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118 वीं जयंती के अवसर सीएम योगी ने नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष की रवैये कड़ी आलोचना की। उन्होंने किसानों को विपक्ष के षडयंत्र के प्रति सावधान रहने की नसीहत दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा, जिन्हें किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लगती वे लोग ही गुमराह कर रहे हैं। इनसे सावधान रहें। उन्होंने नए कृषि कानून को लेकर विपक्ष के दुष्प्रचार के प्रति किसानों को आगाह किया।
चौधरी चरण सिंह की फोटो पर माल्यार्पण करते सीएम योगी
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती के अवसर पर सीएम योगी ने अधिक उपज करने वाले प्रगतिशील किसानों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा, किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले जब सत्ता में आते थे तो गन्ना किसानों को प्रताड़ित करने में कोई गुरेज नहीं करते थे।
उन्होंने कहा, उनका केवल एक ही मकसद था। वह चीनी मिलों को बंद करा देते थे। मिल मालिकों से सांठगांठ कर किसानों के पैसे पर अपना हक जताते थे। उन्होंने कहा हमारी सरकार ने ऐसे तमाम कामों को बंद कराया। चीनी मिलों को आरंभ कराया। चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि बागपत में रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण कराया गया।
इस अवसर पर सीएम योगी ने एमएसपी और मंडियां बंद न होने की बात दोहराई। उन्होंने कहा, विपक्ष राजनीतिक कारणों से दुष्प्रचार कर रहा है। उन्होंने कहा नए कृषि कानूनों से किसानों को उनके उपज का उचित मूल्य मिलेगा, किसान अपने उत्पाद को कहीं भी किसी को भी बेच सकते हैं। बिचौलियों के बगैर उन्हें अपने उत्पाद का उचित मूल्य मिल सकेगा।
सीएम योगी ने किसानों को सौंपे ट्रैक्टर
लोकभवन सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम किसान हित से जुड़ी तमाम बातों का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है। उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो सरकार इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार किसानों को नई तकनीकि से जोड़ने का काम कर रही है।
सरकार के इस प्रयास से किसानों की उत्पादकता बढ़ेगी जिससे उन्हें उपज का उचित मूल्य मिलेगा। इस दौरान सीएम योगी ने गेहूं, चना, धान, सरसों व मक्का समेत सात फसलों की अधिक पैदावार करने वाले किसानों को सम्मानित किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कृषि यंत्रीकरण योजना के तहत किसानों को ट्रैक्टर की चाबियां सौंपी।
सम्मान समारोह में सम्मानित होने वालों में नौ महिला किसानों को भी पुरस्कारों से नवाजा गया। इसके पहले सीएम योगी ने विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजित दी।