लखनऊः रीयल एस्टेट कारोबारी  के घर लाखों की चोरी

लखनऊ  । पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी दो दिन पूर्व चार घरों में चोरी के बाद बीती रात उसी रथीन्द्र नगर में बेखौफ बदमाशों ने स्थानीय बिल्डर और प्रापर्टी कारोबारी नौबत सिंह के घर पर धावा बोलकर तीस लाख से ज्यादा की नकदी और जेवरात उठा ले गए। वहीं घर में सो रहे परिजनों को घटना की जानकारी नहीं हो सकी।

किराएदार का भी दरवाजा बदमाशों ने बाहर से बन्द कर दिया, जब सुबह उसने दरवाजा खोलना चाहा तो नहीं खुला। शोर मचाने पर, नौबत सिंह के भतीजे ने ऊपर जाकर दरवाजा खोला तो पता चला कि घर मे चोरी हो गयी। वहीं सूचना पर भी चौकी प्रभारी के न पहुंचने पर गुस्साए लोगों ने तेलीबाग चौकी का घेराव कर सड़क जाम कर दी।

नौबत सिंह,पत्नी मीनू सिंह,भतीजे अंकुर,व रमन के साथ तेलीबाग के रथीन्द्र नगर में रहते हैं। जब कि वे अपने दो बेटो के साथ अंसल के सुशांत गोल्फ सिटी में रहते हैं,नौबत सिंह का पूरा परिवार विल्डर,व प्रापर्टी  व्यवसायी है।

घटना मंगलवार रात की है, नौबत सिंह ने बताया कि कल सुशांत गोल्फ सिटी वाले घर पर भजन संध्या का आयोजन था,सब लोग वहां गए थे,घर में पत्नी दोनों भतीजे थे। नौबत सिंह ने बताया कि,चोर छत के रास्ते आये,और कपड़े को जोड़कर रेलिंग में बांधकर पहली मंजिल पर उतरे इस दौरान किरायेदार के कमरे को बाहर से बन्द कर,घर मे घुस कर बेड रूम में रखा लॉकर तोड़कर उसमें रखे दस से बारह लाख रुपए नकद,व पन्द्रह लाख रुपये के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए। सुबह पाँच बजे जब उन्होंने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो वह नहीं खुला, शोर मचाने पर ऊपर आने पर पता चला कि दरवाजा बाहर से बन्द है,और घर में चोरी हो गई है।

गौरतबल है कि दो दिन पहले इसी रथीन्द्र नगर कालोनी में ही एक ही रात में चार घरों के ताले टूटने की घटना में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा,और मंगलवार रात फिर बड़ी घटना के बाद गुस्साए लोगों ने तेलीबाग बाजार स्थित चौकी घेर ली। पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की,और काफी देर तक सक्षम अधिकारी के न आने से भड़के लोगों ने कैंट रायबरेली रोड जाम कर दी। सूचना पर एसपी उत्तरी विक्रांत वीर व सीओ कैंट तनु उपाध्याय मौके पर आये और जल्द खुलासा करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।