चुनावी मोड में सपाः-‘नयी हवा है-नयी सपा है,बड़ों का साथ-युवाओं का साथ’लॉन्च किया थीम सॉन्ग

उत्तर प्रदेश में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जोर आजमाईश कर रहे हैं। किसान आंदोलन उनके हाथ बड़ा मुद्दा लगा है। हर दल इसे भुनाने में लगा है।  सपा ने भी किसानों का साथ देने की बात कही है और किसानों के मुद्दे पर मुखर दिखायी दे रही है। इसलिए सपा ने अभी से अपनी रणनीतियों को अंजाम देना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में सपा ने अपना थीम सॉन्ग लॉन्च किया है। इस थीम सॉन्ग के साथ ही समाजवादी पार्टी भी अब चुनावी मोड में आती दिख रही है।

पार्टी ने नया थीम सॉन्ग ‘नई हवा है-नई सपा है, बड़ों का हाथ, युवाओं का साथ’ लॉन्च किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस थीम सॉन्ग को ट्वीट किया है। शुक्रवार को लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इनमें पूर्व मंत्री आरके चौधरी समेत करीब दो दर्जन नेता शामिल है।
बता दें आरके चौधरी इससे पहले बसपा से आरके चौधरी कांग्रेस में शामिल हुए थे। दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में शपथ दिलाई। इसमें आरके चौधरी के साथ पूर्व विधायक कालीचरण राजभर और पूर्व आईपीएस अधिकारी गुरबचन लाल को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया गया है।

कालीचरन राजभर गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 2007 में 15वीं विधानसभा में बसपा से विधायक थे। आरके चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री जय नारायण तिवारी सुल्तानपुर, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह वाराणसी, पूर्व आईपीएस हरीश कुमार, विद्या चौधरी पूर्व विधायक बसपा समेत अन्य दलों के कई नेता सपा में शामिल हुए हैं। समाजवादी पार्टी ने दूसरे दलों के साथ प्रभावशाली लोगों को पार्टी में शामिल कराने की शुरुआत कर दी है।
शपथ दिलाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, अब भाजपा सरकार के दिन पूरे हो गए हैं। 2022 में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने उन्नाव कांड का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा उन्नाव में लगातार महिला के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। हाथरस में तो रात में ही बेटी को जला दिया।
अखिलेश यादव ने कहा, प्रदेश सरकार को ट्रैक्टर से नाराजगी है। यहां पर किसानों को फसलों की कीमत नहीं मिल रही है। हर सरकारी चीज बेची जा रही है। पुलिस को खुली छूट देने का नतीजा है कि पुलिस अभिरक्षा में लोगों की मौत हो रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया है। भाजपा ने जो कहा था जब करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया इससे पूरी खेती-किसानी संकट में चली जाएगी।