भारत-पाकिस्तान सीमा पर हथियारों की पूजा करेगें राजनाथ

दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारतीय सेना के जवानों के साथ भारत-पाकिस्तान की बेहद संवेदनशीलता सीमा पर दशहरा मनाएंगे और बीकानेर में शस्त्र पूजा में हिस्सा लेंगे।

यह पहली बार होगा जब केंद्र सरकार का कोई बड़ा मंत्री भारत पाकिस्तान की सीमा पर शस्त्र पूजा या हथियारों की पूजा करेगा। सीमा पर पाक के साथ भारत ने कई बार लड़ाई लड़ी है।

दरअसल गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि गृहमंत्री सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ 19 अक्टूबर को दशहरे का त्योहार मनाएंगे। बीएसएफ राजस्थान के बीकानेर में तैनात है। सिंह बॉर्डर आउट पोस्ट पर शस्त्र पूजा करेंगे। शस्त्र पूजा दशहरे के त्योहार का एक हिस्सा होता है। इसे भगवान राम की रावण पर विजय के तौर पर मनाया जाता है।

अधिकारी ने बताया कि अपने दो दिन के दौरे के दौरान गृहमंत्री 18 अक्टूबर को बीकानेर पहुंचेगे। वह जवानों के साथ त्योहार मनाने से पहले बॉर्डर आउट पोस्ट पर रात्रि विश्राम करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह सीमा पर परिस्थिति का आंकलन करेंगे और विभिन्न आधारभूत परियोजनाओं में हुई प्रगति का जायजा लेंगे। वह जवानों के साथ बड़ा खाना खाएंगे और सुरक्षाबलों को संबोधित करेंगे।