रायबरेली के बाद गोरखपुर में ट्रेन हादसा, बाघ एक्सप्रेस पटरी से उतरी

गोरखपुर । यूपी के गोरखपुर में डोमिनगढ़ स्टेशन के पास गुरुवार को काठगोदाम-हावड़ा एक्सप्रेस पटरी से उतर गई।हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। किन कारणों से ट्रेन डिरेल हुई अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि इससे पहले में रायबरेली के पास बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि लगभग 50 अन्य घायल हो गए थे। <>बताया जा रहा है कि हादसा लगभग एक बजे हुआ है। हादसे की वजह से इस लाइन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। रेलवे ने जगतबेला और डोमिनगढ़ रेल लाइन के बीच रूट को चालू करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लेते हुए डीएम और एसएसपी को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार को न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना इस साल की दूसरी सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है। इस साल की पहली बड़ी रेल दुर्घटना 26 अप्रैल को हुई थी जब उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर एक स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई थी जिसमें 13 स्कूली बच्चे मारे गए थे।वहीं गोरखपुर में काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस का एक डिब्बा पटरी से उतने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।