महंगाई को लेकर राहुल गांधी को केन्द्र सरकार पर तंज, कहा- ‘यह महंगाई का विकास है’

देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर बड़ा तंज किया है। राहुल ने ट्वीट के जरिए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ये महंगाई का विकास है। उन्होंने कहा है, महंगाई के चलते लोगों के घर का बजट बिगड़ गया, डीजल-पेट्रोल का दाम बढ़ने से किसान बदहाल हो गया।
बता दें, लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे महंगा हो गया है। कल भी पेट्रोल-डीजल के दाम में 31 पैसे और 33 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। दिल्ली में पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर है। ये दाम ऑल टाइम हाई पर हैं।
आज देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल 34-40 पैसे तक और डीजल 35-39 पैसे तक बढ़ गए हैं।
इसी तरह मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम ऐतिहासिक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल के दाम 97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं। जो कि किसी भी मेट्रो शहर का सबसे अधिक रेट है। देश के सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम पर चले गए हैं।
देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 66.77 रुपये महंगा हो गया है। ऐसे ही डीजल 7.10 रुपये महंगा हो चुका है। नए साल से अब तक 24 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है।