राहुल गांधी ने पुलवामा हमले पर फिर खड़े किए सवाल, जानिए कांग्रेसी नेता क्या कहा…

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद जो सियासत चल पड़ी थी वह एक साल बाद भी बदस्तूर जारी है। तब भी भारत से सरकार से जवानों की शहादत के सबूत मांगे गए थे। सुरक्षा पर सवाल उठाए गए थे और यह भी पूछा गया था कि आखिर सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर राजनीतिक फायदा किसे हुआ। आज एक साल बाद भी उसी सवाल के साथ विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर पुलवामा हमले की बरसी पर सरकार से सवाल पूछा है और जवानों की शहादत पर सियासी नफा नुकसान की बात कर रहे हैं। जानिए राहुल गांधी की ट्विट से क्यों मचा है सियासी तुफान…
राहुल के ट्विट से गर्माई सियासत
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते साल 14 फरवरी को हुए हमले की बरसी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्विट से सियासत गर्म हो गई है। पुलवामा हमले को लेकर राहुल गांधी ने केन्द्री की मोदी सरकार से सवाल किया है। उन्होंने ट्विट के जरिए पूछा है कि इस हमले के किसे फायदा हुआ? राहुल गाधी ने पूछा कि इस हमले की जांच में क्या निकल कर आया और इस हमले का जिम्मेदार कौन था? उनके इस सवाल को लेकर भाजपा कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।
क्या राहुल गांधी पाकिस्तान पर हमले से निराश हैं
भाजपा ने राहुल गांधी के ट्विट पर रीट्विट करते हुए कहा है कि राहुल गांधी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा क्या राहुल गांधी को लगता है कि पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए? आप उन्हें क्लिन चिट देने पर जोर क्यों दे रहे हैं? क्या आपने भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा बालाकोट में आतंकवादियों पर की कार्रवाई को नहीं देखा? क्या आप इस कार्रवाइ से निराश हैं कि भारत ने कठोर कार्रवाई की है?
राहुल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैंः मुख्तार अब्बास नकवी
राहुल गांधी के ट्विट पर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की राहुल गांधी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। देश के सम्मान, देश की सुरक्षा और देश की तरक्की कुछ लोगों को हजम नहीं होती है। कुछ लोग सुरक्षाबलों के मनोबल को गिराने में लगे रहते हैं। उन्होंने आज फिर वही कहा है। राहुल गांधी पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहे हैं। वहां सबूत मांगे जाते हैं और यहां सवाल पूछे जा रहे हैं।
राहुल गांधी ने ट्विट के जरिए ये बाते कहीं
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने हमले में हुई सुरक्षा चूक पर केन्द्र सरकार से सवाल पूछा है। उन्होंने ट्विट करते हुए कहा है पुलवामा आतंकी हमले में किसे फायदा हुआ, पुलवामा आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?, पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला? और सुरक्षा में चूक के लिए मोदी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?