प्रियंका गांधी का जादूः सपा-बसपा ने बदली रणनीति, कांग्रेस को 14 सीटों का दिया ऑफर…

Last Updated : by

8 Views
प्रियंका ने राजनीति में प्रवेश लिया सपा-बसपा गठबंधन ने अपनी रणनीति में बदलाव कर दिया है। सियासी हलचलों के बीच अब वह प्रियंका के सीटवार आंकलन और उम्मीदवारों की मजबूती के आधार सपा-बसपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करें
लखनऊ। यह प्रियंका का जादू है, कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में दोबारा जिंदा करने की जिद के साथ महासचिव बनना और 11 फरवरी के मेगा रोड शो तय कर देगा कि उत्तर प्रदेश की सियासी फिंजा को। किधर जा रहा है उत्तर प्रदेश, इन सब के बीच कांग्रेस को खत्म समझने की भूल करने वाले सपा-बसपा गठबंधन भी अब उसकी शरण में जाने को बेताब दिख रही है।
यह भी पढ़ेंः लखनऊ में प्रियंका गांधी का पहला मेगा रोड आज, 9 घंटे में 13 जगहों…
सूत्रों का माने तो सपा-बसपा गठबंधन कांग्रेस को 14 सीटों का ऑफर किया है। जबकि कांग्रेस ने कहा है कि उसे 30 सीटों से कम मंजूर नहीं।
उत्तर प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रवेश करते ही सियासी हालात भी बदलने लगे हैं। कांग्रेस को समाप्त मान लेना और उसे तिरस्कृत कर केवल दो सीटें देने वाला सपा-बसपा गठबंधन अब कांग्रेस को साथ लेने की मंशा जाहिर की है।
दरअसल मायावती और अखिलेश यादव ने 12 जनवरी को लोकसभा चुनाव को देखते हुए गठबंधन का ऐलान किया था। दोनो पार्टियों ने यूपी की 80 सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने दो सीटें रायबरेली और अमेठी की छोड़ने की बात कही थी। इसी के साथ सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के साथ गठबंधन न करने का भी ऐलान किया था।
 यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में इंट्री, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का प्रभार और राष्ट्रीय…
लेकिन जैसे ही प्रियंका ने राजनीति में प्रवेश लिया सपा-बसपा गठबंधन ने अपनी रणनीति में बदलाव कर दिया है। सियासी हलचलों के बीच अब वह प्रियंका के सीटवार आंकलन और उम्मीदवारों की मजबूती के आधार सपा-बसपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।
नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को लखनऊ पहुंच रही हैं। प्रियंका के लखनऊ आगमन को लेकर कांग्रेसियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से कांग्रेस मुख्यालय तक प्रियंका गांधी 25 किमी लंबा रोड शो होगा।
 यह भी पढ़ेंः …तो प्रियंका गांधी 2019 के चुनाव में कांग्रेस के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगी!
इस दौरान 28 जगहों पर प्रियंका गांधी का कांग्रेसी स्वागत करेंगे। साथ ही प्रियंका गांधी लालबाग में जनसभा को भी संबोधित करेंगी। प्रियंका के साथ पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और अध्यक्ष राहुल गांधी भी रोड शो में मौजूद रहेंगे।