CAA का विरोध- जहां संविधान बचाने की बात होनी थी वहां लगे पाकिस्तान के समर्थन में नारे

नागरिकता संशोधन कानून CAA,राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर NRC,नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर NPR के खिलाफ देश भर में प्रदर्शनों का दौर चल रहा है। इसे लेकर देश के तमाम हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और लोगों को इसे समझने और विरोध का झंडा बुलंद करने की नसीहतें दी जा रही हैं। ऐसा ही एक कार्यक्रम ‘सेव कॉन्स्टीट्यूशन’ के बैनर तले बेंगलुरु में भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी शिरकत की। लेकिन जिसकी संभावना नहीं थी इस मंच से ऐसा कुछ हो गया। इस कार्यक्रम में एक महिला द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।
AIMIM नेता वारिस पठान ने दिया विवादास्पद बयान
इतना ही नहीं एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ने इसी मंच से ठीक उसी भाषा के इस्तेमाल किया जो कुछ साल पहले अकबरुद्दीन ओवैसी ने की थी। वारिस पठाने कहा, हम 15 करोड़ हैं 100 करोड़ पर भारी हैं। अगर हम मैदान में उतर आए तो क्या होगा? हालांकि उनकी भाषा सुनकर असदुद्दीन ओवैसी ने माथा पकड़ लिया लेकिन उस दौरान उन्होंने ऐसी भाषा के इस्तेमाल करने वाले वारिस पठान को रोका नहीं।
बाद में दी सफाई
अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए AIMIM नेता वारिस पठान ने कहा आज भारत में 130 करोड़ की आबादी है, ये भाजपा के नेता हमें उसमें से अलग करना चाहते हैं। हम इस देश का अटूट हिस्सा हैं, इस देश पर जितना मोदी का हक़ है उतना ही अधिकार वारिस पठान का भी है।
महिला ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
इस कार्यक्रम में उस समय अफरा तफरी मच गई जब अमूल्या नामक एक महिला मंच पर आई उसने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए। उसने वहां उपस्थित लोगों से भी ऐसा करने को कहा। इस दौरान उसने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। जिस वक्त महिला ने ऐसा किया असदुद्दीन ओवैसी उसी वक्त मंच पर पहुंचे थे। उन्होंने महिला को ऐसा कहते सुना तो उसे रोकने तत्काल उसकी तरफ लपके। उन्होंने महिला के इस कदम की आलोचना की, कहा, हम यहां भारत बचाने के लिए आए हैं।
काफी मशक्कत के बाद मंच से उतरी महिला
महिला की इस हरकत पर आयोजक और मंच पर उपस्थित लोग उसकी हाथों से माइक छीनने लगे। लोगों ने महिला को मंच से उतारने का प्रयास किया लेकिन महिला अड़ी रही और बार-बार नारे लगाती रही। इसके बाद पुलिस आई और महिला को मंच से उतारा। महिला जिसका पहचान ‘अमूल्या’ के तौर पर की गई है, उसने लोगों से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की अपील की।
हम दुश्मन देश पाकिस्तान का समर्थन नहीं कर सकतेः ओवौसी
महिला के मंच से हटने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा वे और उनकी पार्टी का इस महिला के कोई संबंध नहीं है, वे महिला की बात से सहमति नहीं रखते हैं। हम इसकी आलोचना करते हैं। उन्होंने कहा आयोजकों को उसे यहां आमंत्रित नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा अगर मै इस बात को जनता तो यहां कभी नहीं आता। हम भारत के लिए आए हैं हम किसी तरह से हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान का समर्थन नहीं कर सकते। हमारी कोशिश भारत बचाने की है, इसमें कहीं कोई दो राय नहीं।