पंजाब ट्रेन हादसा, रावण दहन देखने आए लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 से अधिक की मौत

पंजाब । शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर में एक दर्दनाक ट्रेन हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा चौड़ा बाजार के समीप हुआ है।

बता दें कि यह हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन पटरी के पास राणव का पुतला जलाया जा रहा था जिसे देखने के लिए ट्रैक के पास लोग खड़े थे। तभी वहां रावण का पुतना गिरने से भगदड़ मच गई। इसके बाद कुछ लोग वहां से बचने के लिए भागे, लेकिन तभी वहां से गुजर रही एक ट्रेन की चपेट में आ गए। यह हादसा अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुआ है। घटना स्थल से हृदयविदारक तस्वीरें आ रही हैं, जिसे देखा नहीं जा सकता है। ट्रैक के आसपास खून ले लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हैं।

वहीं पंजाब पुलिस ने 50 लोगों के मरने की पुष्टि की है। मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पुलिस बल के साथ पहुंच चुके है। बचाव व राहत कार्य जारी है। घायलों को 108 एंबुलेस के जरिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, रावण दहन के कार्यक्रम में कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू की पत्नी भी शिरकत करने आई थी, लेकिन हादसे के बाद वह मौके पर ठहरे नहीं और वहां से तुरंत रवाना हो गए। हादसे की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। क्षत विक्षत शवों को देखकर लोग बिलख पड़े।बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के साथ लोगों ने हाथापाई भी की।