नए कृषि कानून का विरोध- किसानों का मुरादाबाद SSP की गाड़ी पर हमला, जान बचाकर भागे SSP

केन्द्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध की आग पंजाब, हरियाणा से निकलकर अब यूपी को भी अपनी आगोश में लेने लगी है। ताजा मामला रामपुर से सामने आया है। यहां पर पीलीभीत और पूरनपुर के किसानों ने सड़क पर उतरकर नए कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।
प्रदर्शन के दौरान किसानों और पुलिस के बीच नोंक-झोंक शुरु हुई फिर प्रदर्शन उग्र हो गया। इसी दौरान किसानों ने मुरादाबाद SSP प्रभाकर चौधरी की गाड़ी पर हमला कर दिया। गाड़ी पर किसानों का हमला होता देख SSP प्रभाकर चौधरी गाड़ी से निकलकर जान बचाकर भाग निकले। घटना कोसी पुल के पास नेशनल हाईवे 24 की है।
इस बीच पीलीभीत से मुरादाबार के रास्ते दिल्ली जा रहे किसानों को रोक दिया गया। इससे किसान नाराज होकर चोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को भी कवरेज न करने की चेतावनी दे डाली। किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली- लखनऊ हाई वे पर लंबा जाम लग गया।
जानकारी के अनुसार सुबह से दिल्ली की तरफ कूच कर रहे सैकड़ों किसानों का रेला नेशनल हाईवे 24 पर आ गया। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की और बैरिकेडिंग लगाई थी लेकिन किसान नहीं माने और किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दी।
इस बीच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे मुरादाबाद के SSP प्रभाकर चौधरी की गाड़ी पर भी किसानों ने हमला बोल दिया। किसानों का आक्रामक रुख भांप कर SSP गाड़ी से निकलकर जान बचाकर भाग निकले।