अपने निकाह में मुस्लिम युवक में पहनी सिख पगड़ी, लोगों ने कहा, it happens only in india

लगातार तीन दिनों तक हिंसा की आग में दिल्ली जलती रही। इस हिंसा की आग में कई परिवार बिखर गए तो मां ने अपने लाल को खो दिया। लेकिन इस हिंसा में जोर-जोर से धड़के रहे दिल्ली के दिल से कई ऐसी भी आवाज आई जिसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। इस हिंसा में हिंदूओं ने मुस्लिमों की तो मुस्लिमों नें हिंदूओं की इसी तरह सिखों ने भी मुस्लिमों की रक्षा की। कई धार्मिक स्थलों की मिलकर सुरक्षा की गई। ऐसा ही एक वाकया ऐसा था जहां मुस्लिम लड़कों ने हिंदू लड़की की शादी में पहरा दिया। ऐसी ही तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश रही हैं।
सिखों की मदद से प्रभावित मुस्लिम युवक ने पेश की मिसाल
इसी सामाजिक सौहार्द से प्रभावित एक मुस्लिम लड़के ने अपने निकाह में सिख पगड़ी पहनी। पंजाब के गिदड़बाहा के अब्दुल हकीम ने अपने निकाह में पगड़ी पहनी। पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में हुए दंगों में सिख समुदाय के लोगों द्वारा मुस्लिम लोगों को पनाह देने से प्रेरित होकर अब्दुल ने अपने निकाह में पगड़ी पहनी।
लोगों ने कहा, हिंदुस्तान में ही ऐसा हो सकता है
एक मुस्लिम युवक द्वारा सिख पगड़ी पहनकर निकाह की रस्म पूरा करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट कर रहे हैं। तस्वीरों पर कमेंट करते हुए एक युवक ने लिखा, पहनावे से फर्क नहीं पड़ता, इंसान के अंदर मोहब्बत होना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, हिंदुस्तान में ही ऐसी एकता की मिसाल दिखने को मिलती है। एक अन्य ने लिखा, हिंदुस्तान को तरक्की करने के लइए सभी धर्मों के लोगों को मिलजुलकर रहना चाहिए।
अब्दुल के दोस्तों ने पहनाई पगड़ी
अपने निकाह में अब्दुल ने सिख पगड़ी पहनी। उनके पहनावे की ये तस्वीरें रेशमा अलमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला और कमेट किया। अब्दुल की शादी में सिर्फ उन्होंने नहीं बल्कि फतेहगढ़ साहिब के पंजोली गांव के कुछ युवकों ने भी पगड़ी बांधी।