मुंबई हमले के गुनाहगार आतंकी जकीउर रहमान को 15 साल की सजा, भारत ने कहा…

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी जकीउर रहमान को 15 साल की सजा
लाहौर के एंटी टेरर कोर्ट ने शुक्रवार को 26/11 मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा आतंकी जकीउर रहमान लखवी को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। आतंकवाद को समर्थन और आतंकवाद को वित्तीय मदद करने के मामले में लखवी को 15 साल की सजा सुनाई गई है साथ ही जुर्माना भी लगाया गया है।
बता दें, हाल ही में मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर आतंकी जकीउर रहमान लखवी को गिरफ्तार किया गया था। जकीउर रहमान लखवी को आतंकियों की मदद करने और उन्हें पैसे मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लखवी ने हाफिज सईद के साथ मिलकर 26/11 के हमले की साजिश रची थी।
गौरतलब है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशंस कमांडर लखवी को मुंबई हमलों के बाद 2008 में यूएनएससी के प्रस्ताव के तहत संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया गया था। मुंबई हमले की जांच में पता चला था कि लखवी ने ही हाफिज सईद को आतंकी हमले का पूरा प्लान तैयार करके दिया था।
 विदेश मंत्रालय बोला-पाकिस्तान को ऐसे मजाक करने की आदत
पाकिस्तानी आतंकवादी जकीउर रहमान लखवी की सजा पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने तीखी टिप्पणी की है। मंत्रालय ने इसे पाकिस्तानी स्टंट करार देते हुए कहा है, महत्वपूर्ण बैठकों से पहले पाकिस्तान प्राय: हास्यास्पद कदम उठाता रहता है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह कदम एपीजेजी और एफएटीएफ (FATF) की बैठक से पहले सोच-समझकर उठाया गया है।