मायावती को झटकाः बिहार के एकमात्र बसपा विधायक जमा खान छोड़ सकते हैं पार्टी, जदयू में होंगे शामिल

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को बिहार में बड़ा झटका लगा है। यहां पर बसपा के एक मात्र विधायक मोहम्मद जमा खान ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। वह बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू का दामन थामने वाले हैं। वह कैमूर के चैनपुर विधआनसभा सीट जीतकर सदन पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक वह आगामी मंत्रिमंडल विस्ताम में मंत्री पद की शपथ लेंगे।
जानकारी के अनुसार बीते 18 दिसंबर को जमा खान ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जमा खान किसी भी वक्त पाला बदल सकते हैं। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के वक्त उनके साथ कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम भी थे।
जमा खान और कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम दोनों के जदयू में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस जहा बिहार में पैर जमाने की कोशिश में हैं वहीं उनके विधायक कांग्रेस छोड़ कर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।
जहां तक बसपा का सवाल है तो यह मायावती के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इसका असर 2022 में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों पर पड़ सकता है। जमा खान के इस कदम पर हालांकि मायावती की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है, देखना यह है कि मायावती जमा खान को लेकर क्या कदम उठा सकती हैं।