लोकसभा नें बोले राहुल गांधीः आज देश में ‘हम दो हमारे दो’ के लिए हो रहा सब कुछ

लोकसभा में राहुल गांधी ने किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर तल्ख तेवर दिखाए। उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा अब देश में हम दो हमारे दो के लिए सब कुछ हो रहा है। राहुल ने कहा, आज चार लोग देश को चला रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधई ने किसान आंदोलन और रोजगार का मसले को लेकर भी सरकार को घेरा। राहुल ने कहा आज हमारा देश रोजगार पैदा नहीं कर सकता है, कल भी नहीं कर पाएगा, क्योंकि इस सरकार ने देश की रीढ़ की हड्डी तोड़कर रखी दी है।
किसान आंदोलन पर सरकार को घेरते हुए कहा, यह केवल किसानों का आंदोलन नहीं है यह देश का आंदोलन है, जिसे सिर्फ किसान रास्ता दिखा रहा है, अंधेरे में टार्च दिखा रहा है। आप सोचते हैं कि पैसे के दम पर किसान आंदोलन को खत्म कर देंगे। लेकिन आप लिखकर ले लीजिए, किसान पीछे नहीं हटेगा, यह आपको सत्ता से हटाने के लिए सड़कों पर उतरा है।
केन्द्र की एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा, यह सिद्धान्त सामने नोटबंदी, गुड्स एंड सर्विस टैक्स और किसान कानून के रूप में सामने आया है, इसके खिलाफ देशभर के किसान आवाज उठा रहे हैं। राहुल ने कहा, इस सरकार ने हम दो हमारे दो के स्लोगन को नए मायने दिए हैं। जिन चार लोगों द्वारा देश चलाया जा रहा उसे यहां हर कोई जानता है।
राहुल ने अपने संबोधन के दौरान कहा, किसान कानून न केवल किसानों को बर्बाद कर देगा बल्कि मध्यम वर्ग, छोटे दुकानदारों और कारोबारियों को भी सड़क पर ला देगा। उन्होंने कहा ये देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करके रख देगा। इसके अलावा राहुल ने कहा, भारत विकास दर और रोजगार का सृजन नहीं कर पा रहा है, यह केवल हम दो हमारे दो के लाभ के लिए देश की रीढ़ को तोड़ने का काम कर रहा है।