कश्मीर दहलाने की एक और आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

भारतीय सुरक्षा बलों ने कश्मीर को दहलाने की एक और साजिश को नाकार कर दिया है। सुरक्षा बलों ने कश्मीर के नौगाम में रेलवे स्टेशन के पास आईईडी बरामद की है। विस्फोटक के बरामद होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए विशेषज्ञ दस्ते को बुलाया गया है।
एक सैन्य अधिकार के मुताबिक, श्रीनगर के पंथा चौक- नौगाम मार्ग पर सोमवार को विस्फोटक मिलने की सूचना के बाद उधर से गुजरने वाले सभी वाहनों को अहतियातन रोक दिया गया है। उन्होंने बताया है कि यह विस्फोटक उसी जगह बरामद किया गया है जहां से लंबे समय के बाद रेल सेवा शुरु की जानी है।
अधिकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की आरओपी (रोड ओपनिंग पार्टी) और पुलिस ने नौगाम रेलवे स्टेशन से मुश्किल से सौ मीटर की दूरी पर  एक संदिग्ध वस्तु देखी। जिसकी जांच के लिए दस्ते को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि लोगों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए पंथा चौक-नौगाम सड़क मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है।
हाल ही में कश्मीर जोन के आईजी ने आतंकियों की बारूदी साजिश के बारे में जानकारी दी थी। आईजी ने बताया कि आतंकियों ने रणनीति बदल दी है। अब आईईडी का अधिक उपयोग करना शुरू कर दिया है। इस बदली हुई रणनीति से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।