कानपुर शेल्टर होम मामलाः कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने प्रियंका गांधी को भेजा नोटिस

Last Updated : by

20 Views
उत्तर प्रदेश के कानपुर शेल्टर होम केस को लेकर सोशल मीडिया पोस्ट ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। फेसबुक पर प्रियंका गांधी वाड्रा के कमेंट के बाद यूपी कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। आयोग ने नोटिस में प्रियंका गांधी से कानपुर आश्रय गृह मामले के बारे में अपने फेसबुक पोस्ट पर शुद्धिपत्र जारी करने के लिए कहा। नोटिस में साफ कहा गया है कि, अगर समय पर जवाब पेश नहीं किया गया तो कार्रवाई की जा सकती है।
बता दें प्रदेश के कानपुर स्थित महिला संवासिनी गृह में एक के बाद एक 7 युवतियों के गर्भवती पाए जाने और 57 के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया था। शेल्टर होम की बच्चियों के गर्भवती और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजा था। इसके अलावा इस मामले में राज्य महिला आयोग ने भी कानपुर डीएम से रिपोर्ट मांगी थी।
गौरतलब है कि यूपी के कानपुर में राजकीय बालिका संरक्षम गृह में 7 लड़कियों के गर्भवती होने के मामले सियासत गर्म हो गई है। सियासी दलों ने इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की हो तो वहीं प्रयागराज में अधिवक्ता डॉक्टर फारुख खान ने चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर स्वत संज्ञान लेकर कड़े कदम उठाने की मांग की है।