आईपीएल 2021: रॉयल चैलेंजर्स की विराट जीत, राजस्थान को 10 विकेट से हराया

विराट कोहली ने जब से रॉयल चैलेंजर्स की बागडोर संभाली है खिताब के लिए तरस गए हैं। बड़े-बड़े सितारों से सजी टीम फाइनल तक का सफर भी तय कर चुकी है लेकिन खिताब उनकी झोली से दूर रहे। लेकिन इस बात विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स फिलहाल रॉयल प्रदर्शन कर रही है। अभी तक खेले गए चारो मुकाबले बेहद शानदार तरीके से जीती है। गुरुवार को खेले गए मैच में विराट सेना ने राजस्थान को 10 विकेट से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की।
इस जीत के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है। राजस्थान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 16.3 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया। पडिक्कत टी20 लीग में शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 6 ओवर में पावर प्ले में 59 रन जोड़े। पडिक्कत 101 रन बनाकर नाबाद रहे। इनका यह आईपीएल का पहला शतक है। कोहली 72 रन पर नाबाद रहे।
पडिक्कल ने पारी में 52 गेंद का सामना किया। 11 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं कोहली ने 47 गेंद खेलीं। 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इस बीच कोहली ने आईपीएल में अपने 6 हजार रन भी पूरे किए। वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने। आरसीबी की टीम की ओर से यह आईपीएल में 14वां शतक है।
इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसले किया। राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। जोस बटलर (8), मनन वोहरा (7) और डेविड मिलर (0) बड़ी पारी नहीं खेल सके।
कप्तान संजू सैमसन (21) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। स्कोर 4 विकेट पर 43 रन हो गया। शिवम दुबे (46) और रियान पराग (25) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े। राहुल तेवतिया ने 40 रन बनाकर स्कोर 170 के पार पहुंचाया।