भारतः लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, पीड़ितों की संख्या 345 हुई, अब तक छह लोगों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत
कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा रखा है। इसकी मार से विश्व में तकरीबन 17 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों में इजाफा हो गया। रविवार को महाराष्ट्र और बिहार में एक-एक मौतें हुई हैं। भारत में कोरोना संक्रमण से पीड़ितों की संख्या 345 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या छह हो गई है।
बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत
बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बिहार में ही एक और संक्रमित व्यक्ति पाया गया है जिसे एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मरीज की मौत पटना के एम्स में हुई है। इस बात की पुष्टि पटना एम्‍स के निदेशक समेत बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी की है। मृतक की पहचान सैफ अली के रूप में हुई है जो 38 साल के थे। जानकारी के मुताबिक, सैफ मुंगेर के रहने वाले थे और कतर में काम करते थे।
महाराष्ट्र में संक्रमण से दूसरी मौत
उधर माहाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। यहां भी एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई है। बताया जा रहा है कि मरने वाले व्यक्ति को डायबिटीज थी, उसकी उम्र उम्र 56 साल थी। इस बीच महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं। 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं। इससे राज्य में मरीजों के संख्या अब 74 पर पहुंच गई है।
केरल में संक्रमण के 12 नए मामले
उधर केरल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस बात की जानकारी दी। छह नये मामले कासरगोड जिले में, तीन-तीन मामले कन्नूर और एर्णाकुलम में सामने आए हैं।
इटली में एक दिन में सबसे ज्यादा मौत
उधर कोरोना वायरस से दुनिया के सबसे ज्यादा संक्रमित देश इटली में हालात भयावह होते जा रहे हैं। यहां शनिवार और रविवार की दरम्यान 800 लोगों की मौत हो गई। यहां अब मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38।3 फीसदी है। यहां पर कोविड-19 से संक्रमित लोगों संख्या 53578 हो गई है।