IND VS AUS TEST: भारत ने लिया हार का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा, श्रंखला 1-1 की बराबरी पर

एडिलेड टेस्ट में जिस अंदाज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दी थी ठीक उसी अंदाज में भारत मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी है। भारत ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रलिया से अपनी हार का बदला लेते हुए चार टेस्ट मैचों की श्रंखला को एक-एक की बराबरी पर ला दिया है। अब यह श्रंखला बेहद रोमांचक दौर में पहुंच चुकी है।
भारत की इस जीत मे टीम का सम्मिलित प्रयास शामिल था। पहले गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चारो खाते चित किया फिर बल्लेबाजों खासतौर से इस टेस्ट में कप्तानी निभा रहे आजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन पारी खेली। उनका इस मैच बखूबी साथ दिया ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने। इनके अलावा टेस्ट मैच में पदार्पण कर रहे शुबमन गिल ने बेहतरीन बैटिंग की हालांकि उनकी पारी छोटी रही लेकिन उन्होंने लोगों को प्रभावित किया।

जहां तक भारतीय गेंदबाजों का सवाल है तो बुमराह के नेतृत्व में मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने जोरदार प्रदर्शन किया। इन्हे असली मैच विनर कहा जा सकता है।
मेलबर्न में खेला गया यह टेस्ट मैच भारतीय टीम ने चौथे दिन ही जीत लिया। भारतीय टीम ने मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर समेटा। फिर रहाणे की शतक की बदौलत 326 रन बनाकर 131 रन की बढ़त ली। फिर दूसरी पारी में मेजबान टीम को 200 रनों पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने दो विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 70 रन बना लिए। भारत ने इस जीत से सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा।