IND VS AUS- अश्विन के स्पिन के जाल में फंसे कंगारू, 191 रनों पर आस्ट्रेलिया की पहली पारी ढेर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला जा रहा पहला डे नाइट टेस्ट मैच दूसरे ही दिन रोमांचक दौर में पहुंचता दिख रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में सभी विकेट गवां कर 244 रनों का मामूली स्कोर खड़ा किया। लेकिन जो ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ वह तो उससे भी बुरा हुआ।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर महज 191 रन ही बना सका। वह तो भला तो भारतीय फिल्डरों का जिसने दूसरे दिन कई कैच छोड़ दिए वरना ऑस्ट्रेलिया की हालत और पतली होती।
पहली पारी में भारत को 53 रनो की बढ़ता हासिल हुई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ की विकेट खो कर 9 रन बना लिए हैं और अब भारत की बढ़ 62 रनों की हो गई है।
भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 233 रन बनाए थे। दूसरे दिन उसकी पारी 244 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर दिया। दूसरे ही दिन भारत की दूसरी पारी भी शुरू हो गई। भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 9 रन बना लिए हैं। इस तरह दिनभर के खेल में कुल 15 विकेट गिरे और 211 रन बने।
भारतीय टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी से कंगारुओं का जीना मुहाल कर दिया। मेजबान टीम 111 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी। वह तो भला हो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन (73 नाबाद) का, जिन्होंने अपनी टीम को 191 रन तक पहुंचाया।
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे अधिक चार विकेट झटके। उमेश यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। अश्विन ने पिंक बॉल से स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन और नाथन लॉयन को अपना शिकार बनाया।
उमेश यादव भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने मार्नस लैबुशेन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को पैवेलियन लौटाया। हेजलवुड के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमट गई। जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों जो बर्न्स और मैथ्यू वेड को आउट किया। मिचेल स्टार्क रन आउट हुए।