IND VS AUS: मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब, भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

मेलबर्न टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों केसामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबजों ने घुटने टेक दिए
एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट की शर्मनाक हार को भूलते हुए टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को घुटने पर ला दिया है। अब देखने यह है कि एडिलेट टेस्ट की तरह यहां भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने पस्त न हो जाए। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया ने शिकंजा कस दिया है और अब उसे जीत की सुगंध मिलने लगी है।
इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 131 रनों की बढ़त हासिल कर की और उसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरा दिये। एक समय तो ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम आज ही निपट जाएगी लेकिन कैमरन ग्रीन और पैट कमिंस ने खूंटा गाड़ दिया और ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों की बढ़त दिला दी।
दूसरे दिन भारत की पहली पारी 326 रनों पर सिमट गई। अजिंक्य रहाणे 112 रन बनाकर रन आउट हुए, वहीं जडेजा ने अर्धशतक लगाया। जडेजा ने 57 रनों की पारी खेली। खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कैमरन ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद रहे।
वहीं ऑस्ट्रलिया ने वेड, बर्न्स, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कप्तान टिम पेन और ट्रेविस हेड के विकेट गंवा दिये। भारत के लिए दूसरी पारी में अबतक रवींद्र जडेजा सबसे ज्यादा दो विकेट ले चुके हैं। सिराज, अश्विन, उमेश यादव और बुमराह ने 1-1 विकेट लिया है।
दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो टीम मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि अब बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर वो आसानी से रन बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 5वें ही ओवर में उमेश यादव की आउट स्विंग गेंद ने बर्न्स को चौंका दिया। वो महज 4 रन बनाकर पंत के हाथों लपके गए।
लाबुशेन और वेड ने किसी तरह क्रीज पर संघर्ष किया। दोनों के बीच 38 रनों की साझेदारी हुई लेकिन उसके बाद अश्विन की जबर्दस्त गेंद ने लाबुशेन को 28 रन पर पैवेलियन पहुंचा दिया। इसके बाद स्मिथ आए और वो भी विकेट पर बेबस से दिखे। बुमराह की गेंद पर उन्होंने अपना लेग स्टंप खो दिया।
ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में 27 रन ही जुड़े थे कि उसने अपने ओपनर मैथ्यू वेड को भी 40 के निजी स्कोर पर खो दिया। वेड को जडेजा ने एलबीडबल्यू आउट किया। इसके बाद ट्रेविस हेड को मोहम्मद सिराज ने पैवेलियन की राह दिखाई। देखते ही देखते ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिर गए।