स्वास्थ्य मंत्री बोलेः वैक्सीन के अब तक 600 साइड इफेक्ट, ये सामान्य बात है

देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया 16 जनवरी से चल रही है। वैक्सीनेशन प्रक्रिया का आज छठां दिन है। अब तक देश भर में 6.31 लाख कोरोना वारियर्स का वैक्सीनेश किया जा चुका है। इस दौरान देशभर में 600 लोगों में कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट देखे गए हैं। कई राज्यों से वैक्सीन के कारण मौत की खबरें भी सामने आई हैं लेकिन इनकी मौत की असल वजह फिलहाल सामने नहीं आई है।
इस बारे में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, इस सच्चाई को मान लेना चाहिए कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और प्रभावी है। उन्होने कहा, अभी तक साइड इफेक्ट के जो मामले सामने आए हैं वो सामान्य हैं। उन्होंने कहा किसी भी वैक्सीनेशन में ऐसा होता है।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोरोना को खत्म करना है तो वैक्सीन लगवाना जरुरी है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा, कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। इसका असर भी लोगों पर पड़ा है। कई जगहों पर लोग वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से दूर जा रहे हैं। उन्होंने कहा सरकार किसी के भी सेहत से खिलवाड़ नहीं कर सकती है सबको सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है।