अमृतसर ट्रेन हादसे में हुई मौत की गूंज पहुंची हरदोई

हरदोई । अमृतसर में हुए रेल हादसे की गूंज उत्तर प्रदेश के हरदोई भी पहुंच गई है। जहां एक गांव के रहने वाले हैं दो सगे भाइयों की इस ट्रेन हादसे में मौत हो गई।वहीं हादसे की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची गांव में मातम का छा गया। घटना की सूचना पाकर मां और बाप अमृतसर गए हैं जबकि घर के बाकी सदस्य मातम में डूबे हुए हैं।

दरअसल रोती बिलखती महिलाओं के मातम के शोर की यह तस्वीरें उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना बेहटागोकुल के गाँव सुरजीपुर की है। जहां पूरे गाँव मे मातमी माहौल है और इसकी वजह है पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुआ भीषण रेल हादसा जिसमे 60 लोगों की मौत हो गयी थी।इस हादसे में इसी गाँव के रहने वाले दो भाई गिरीन्द्र और पवन भी शामिल हैं। गिरींद्र और पवन फल का ठेला लगाकर अपनी जीविका चलाते थे शुक्रवार को रावण दहन के मौके पर दोनों भाई रावण दहन देखने गए थे जहां अचानक आई ट्रेन ने उनकी जिंदगी छीन ली।

वहीं जब इस हादसे की सूचना गांव पहुंची परिवार के साथ पूरे गांव में मातम पसर गया। दो बेटों को खोने वाले मां बाप बेटों की मौत की सूचना पाकर अमृतसर रवाना हो गए हैं वहीं घर में मौजूद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

रिपोर्ट- आशीष द्विवेदी,हरदोई