डेंगू के कहर से आधा दर्जन लोगों की मौत, सैकड़ों बीमार

एटा–वैसे तो पूरे उत्तर प्रदेश में डेंगू और जानलेवा बुखार का कहर जारी है लेकिन इससे जनपद एटा भी अछूता नही है। एक सप्ताह के भीतर डेंगू और बुखार के कहर से आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है व जनपद में सैकड़ो लोग अभी भी बीमार है।

वही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एक दिन में डेंगू,और बुखार के एक दिन में 2000 मरीजों की खून की जांच व 4 से 5 प्रतिदिन डेंगू पॉजिटिव के मरीज मिलने की वात कह रहे है और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात भी कह रहे है। बढ़ती हुई डेंगू और बुखार की बीमारी से मरीजो की मौत का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है।

 पूरा मामला एटा के मारहरा ब्लॉक क्षेत्र का है जहां गाँव सिलौनी फिरोजपुर गाँव सहित ज्यादातर सैकड़ो लोग वायरल, बुखार व डेंगू से बीमार है और ऐसी ही स्थिति जनपद के जिला अस्पताल की है जहां बुखार और वायरल से सैकड़ो लोग बीमारी के चलते खून का परीक्षण करवा रहे है जिससे डेंगू, मलेरिया का पता चल सकें। वही जनपद में 1 सप्ताह के भीतर डेंगू से बीमार एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई और इसी गाव सिलौनी फिरोजपुर में 7 दिन पूर्व में भी 2 बच्चो की मौत हो चुकी है। वही डेंगू और बुखार से जनपद में एक महिला व दो बच्चों सहित आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। उसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग सुधरने का नाम नही ले रहा है।

वही लोगो की माने तो अभी तक कोई भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाव में स्वास्थ्य परीक्षण व इलाज के लिए कोई भी स्वास्थ्य विभाग की टीम नही पहुची है। जिसको लेकर भी ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।