गुलाम नबी आजाद बोले-मुझे पता था, जब भी आर्टिकल 370 हटेगा भाजपा ही सत्ता में होगी

मुझे इस बात का इल्म था कि जब भी कभी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया जाएगा उस वक्त भाजपा की ही सरकार होगी,कांग्रेस और गांधी परिवार को लेकर किए गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, कांग्रेस और गांधी परिवार को एक दूसरे अलग करके नहीं देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, गांधी परिवार से अलग कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं…
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे गुलाम नबी आजाद ने एक बार फिर भाजपा को घेरने का प्रयास किया है। हालांकि उनके विदाई संबोधन में पीएम मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की थी। उनकी तारीफ करते वक्त एक वाकया सुनाते हुए उनकी आंखे भर आईं थीं। एक साक्षात्कार के दौरान गुलाम नबीं आजाद ने बड़ा बयान देते हुए कहा, मुझे इस बात का इल्म था कि जब भी कभी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया जाएगा उस वक्त भाजपा की ही सरकार होगी, लेकिन ये सब इतनी जल्दी हो जाएगा इसकी उम्मीद नहीं की थी।
गांधी परिवार से अलग कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं
गुलाम नबीं आजाद ने कहा, आर्टिकल 370 हटाने जाने जैसा बड़ा कदम मोदी सरकार उठा लेगी ऐसा किसी ने अनुमान नहीं लगाया था। इसके अलावा कांग्रेस और गांधी परिवार को लेकर किए गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, कांग्रेस और गांधी परिवार को एक दूसरे अलग करके नहीं देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, गांधी परिवार से अलग कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है।
मोदी सरकार ने एक राज्य को नीचा दिखाने का काम किया
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा, मै हैरान था, मैने कभी नहीं सोचा था की जम्मू-कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश बन जाएगा। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने एक राज्य को नीचा दिखाने के लिए ऐसा किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा, जब तक जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा नहीं दिया जाता वहां के राजनीतिक हालात सुधर नहीं सकते हैं।
चुनाव के बगैर कांग्रेस को मजबूत नहीं किया जा सकता
कांग्रेस नेतृत्व में पूर्णकालिक और सक्रिय अध्यक्ष की मांग करने वाले गुलाम नबीं से इसी विषय पर सवाल किया गया। उन्होंने कहा अगर कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से हटाकर किसी अन्य नेता को बना दिया जाता है तो भी स्थिति में ज्यादा परिवर्तन नहीं आएगा। आजाद ने कहा, जब तक हर लेवल पर पार्टी को मजबूत नहीं किया जाएगा, तब तक नहीं होगा और ये सब चुनावों से ही हो सकता है।