अफगानिस्तानः पंजशीर में 350 तालिबानी आतंकी मारे गए, 40 को बंधक बनाया गया

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के लिए पंजशीर को जीतना मुश्किल होता जा रहा है। पंजशीर पर कब्जे के लिए तालिबानी एढ़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं लेकिन पंजशीर के लड़ाके उनके हर दांव को विफल कर दे रहे हैं। इतना ही नहीं इस लड़ाई में तालिबानियों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।
इन सब के बीच नॉर्दन एलायंस ने दावा किया है कि खावक इलाके में हमला करने आए तालिबान के करीब 350 लड़ाकों को एनआरएफ द्वारा ढेर कर दिया गया है, जबकि 40 से अधिक को बंधक बना लिया है। इस दौरान एनआरएफ ने कई अमेरिकी वाहन और हथियार भी जब्त किए हैं।
इससे पहले मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने की कोशिश की, जहां नॉर्दन एलायंस के लड़ाकों से जबरदस्त मुठभेड़ हुई। स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकजादा ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के पंजशीर स्थित गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और  नॉर्दन  एलायंस के बीच झड़प हुई। जिसमें कई तालिबानी लड़ाकों को बंधक बना लिया गया।
सोमवार रात को भी नेशनल रजिस्टेंस फोर्स (एनआरएफ) के लड़ाकों ने तालिबानी आतंकियों को मार गिराने दावा किया। उन्होंने दावा किया कि मुठभेड़ में सात आतंकी मारे हैं, खुद उनके दो जवान भी घायल हुए हैं। अहमद मसूद के नेतृत्व में तालिबान के सामने हथियार उठा चुके पंजशीर के लड़ाकों ने इससे पहले भी 100 से अधिक तालिबानियों को घेर कर मारने दावा किया था।