कोरोना से जंगः देश के 458 जिले लॉकडाउन, 500 हुई कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या , 10 की मौत

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने बताया है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंच चुकी है। इसके साथ ही 10 लोगों की भारत में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है। वहीं कोरोना वायरस से पीड़ित 44 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है। इस बीच सरकार ने देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।
देश के 458 जिले लॉकडाउन
सरकार ने जिन 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया उसमें 548 जिले शामिल हैं। इसके अलावा तीन राज्य ऐसे हैं जिनमें कुछ जिलों में लॉकडाउन है। इन तीन राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और ओडिशा शामिल है। वहीं सिक्किम और मिजोरम में अभी तक किसी भी तरह का आदेश जारी नहीं किया गया।
पीएम मोदी की राज्य के सीएम से अपील
पीएम मोदी ने राज्यों के सीएम के अपील की है कि वह सख्ती से निर्देशों का पालन कराएं। उन्होंने कहा है कि इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। बतातें रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान भी कई जगहों पर लोगों ने सामुहिक तौर पर सड़कों पर निकलकर ताली, थाली शंख बजाए थे। सरकार लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दे रही है और लोग सड़कों पर ऐसे ही निकल रहे हैं। इसे सख्ती से रोका जाना चाहिए।
दिल्ली में लग सकता है कर्फ्यू
उधर देश की राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल एक बड़ा कदम उठाने की तरफ इशारा कर रहे हैं। उनका कहना है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। यह उनके और उनके परिवार के लिए किया गया है लेकिन उन्हें इस बात की जरा भी फिक्र नहीं है। अगर ऐसा ही रहा तो दिल्ली में कर्फ्यू लगाना पड़ सकता है।
सीएम योगी ने जनता से की अपील
इधर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनता से अपील की है कि वह अपने घरों में रहें। बेहद जरुरी काम के लिए ही बाहर निकलें। उन्होंमे कहा है कि जिन जिलों को लॉकडाउन किया गया है वहां पर जरुरी सामानों की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने जिलों के आला अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।
यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन
कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन है। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा, बरेली, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद जिलों को 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है।
कोरोना वायरस से संक्रिमित मरीजों की संख्या हुई 499
बता दें, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 499 हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। भारत में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 44 लोगों का इलाज किया जा चुका है।