घूस मांगने वालों की इन नंबरों पर करें शिकायत, होगी सख्त कार्रवाईः सीएम योगी

सीएम उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ
अपराधियों पर नकेल कसने के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ की निगाहें अब नौकरशाहों पर गड़ गई हैं। भष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति को अमल में लाते हुए उन्होंने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है कि अगर किसी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर अगर कोई रिश्वत लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीएम योगी ने कहा कि ऐसे लोगों की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल सहित सीएआईएम हेल्पलाइन नंबर 1079 और आईजीआरएस पर करने की आपील की है।
मुख्यमंत्री ट्वीट कर लिखा, ” किसी योजना का लाभ लेने के लिए कोई घूस मांगे तो उसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय या @CMHelpline1076 या IGRS पोर्टल में शिकायत दर्ज करें। घूस लेने वाले व्यक्ति पर कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
सीएम योगी ने सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा, इन दोनों की सरकारों में अब तक गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलता था। उनके एजेंडे में कभी गरीब थे ही नहीं, लेकिन अब गरीबों को लाभ पहुंच रहा है।
उन्होंने कहा अगर इन योजनाओं का लाभ दिलाने में कोई रिश्वत मांगता है को उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। यही वजह है कि अब तक कई भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दी जा चुकी है।