सीएम योगी का निर्देशः 10 दिनों में शुरु कराएं स्कूलों में 6-12 तक की पढ़ाई

कोरोना महामारी के चलते तकरीबन साल भर से बंद चल रहे स्कूलों को खोलने की कवायद तेज हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों को खोलने के निर्देश जारी किए हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि पहले स्कूलों की स्थिति का अच्छी तरह से आकलन कर लिया जाए उसके बाद ही इसे संचालन की अनुमति दी जाए।
अधिकारियों को दिए निर्देश में उन्होंने कहा सभी कार्य 10 दिनों में पूरे कर लिए जाएं। सीएम के निर्देश के मुताबिक कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल अब 12 फरवरी से खुल सकते हैं।
मुख्यमंत्री आवास पर हुई कोविड अनलॉक व्यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार इन कक्षाओं की पढ़ाई दस दिन में शुरू करवाने के संबंध में विचार किया जाए। बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा सभी स्थानों का कायदे से आकलन कर लिया जाए। उन्होंने कहा ऐसा इसलिए कि किसी भी संभावित खतरे से बचा जा सके। उन्होंने, सभी जगहों की कक्षाएं कोविड गाइडलाइंस के अनुसार ही चलाई जाएं।
बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि स्कूल खोलने की सभी तैयारियां 10 दिनों में पूरी कर ली जाएं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही या चूक इसमें न हो, जो कि बच्चों की सेहत पर बुरा असर डाले।