सीएम योगी का निर्देशः गरीबों को आवास के साथ सभी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 21,562 लाभार्थियों के खातों में प्रथम किस्त के 87 करोड़ रुपए ऑनलाइन हस्तांतरित कर दिए। इस दौरान सीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे गरीबों को आवास और उन्हें कुपोषण के बचाने के लिए स्वस्थ गोवंश अपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से लाभार्थियों को अन्य सरकारी योजनाओं को भी मुहैया कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित गरीब परिवारों की मदद के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना शुरु की गई है। इस योजना के तहत अबतक 72,302 परिवारों को शामिल किया जा चुका है। सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों से लाभार्थियों को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के निर्देश जारी किये।
सीएम योगी ने कहा, गरीबों को कुपोषण से बचाने के लिए एक स्वस्थ गोवंश दिया जाए। गोवंश के भरण पोषण के लिए उन्हें 900 रुपए प्रतिमाह दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे गरीबों की आवास उनके नाम हो जाए। उन्होंने कहा मकान बनावाने के लिए उनकी सभी जरुरतों को उचित मूल्य पर उपलब्ध कराया जाए।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान आवास योजना के तहत मकान मिलने वाले 10 परिवारों से बात की और उन्हें बधाई दी। इनमें प्रेमा, सोनी, संगीता, आशा, अछेबर, अंशु देवी, बरई, मीरा देवी, त्रिवेणी तथा मुनरी देवी शामिल थीं।