सीएम योगी का पलटवारः माफियाओं पर चला बुल्डोजर तो शरण देने वालों की पेट में उठ रहा मरोड़

उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर हो रही कार्रवाई को लेकर विपक्ष की आलोचना पर सीएम योगी ने पलटवार किया है। उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा आज जब अपराधियों, भू माफियाओं और गैंगस्टरों पर कार्रवाई हो रही है। उनकी अवैध संपत्तियों पर बुल्डोजर चल रहे हैं तो उन्हें शरण देने वालों के पेट में दर्द हो रहा है। सीएम योगी ने कहा, 2017 से पहले लोग घरों से बाहर निकलने से डरते थे, लोग बेटियों को स्कूल भेजने से डरते थे, आज हर सामान्य नागरिक निर्भिक होकर घरों से बाहर निकलता है। फर्रूखाबाद बौद्ध तीर्थ स्थल संकिसा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से जन आरोग्य मेले का उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने ये बातें कहीं।
दरअसल शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, भाजपा की बुल्डोजर वाली नीति उन्हें बहुत महंगी पड़ेगी। उनकी इसी बात का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा, 2017 से पहले गरीबों, व्यापारियों की जमीन पर भूमाफिया कब्जा करते थे। लोग उनसे डरते थे, अब ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। अपराधी भागा हुआ है लेकिन उनके रहनुमाओं के पेट में मरोड़ उठ रहा है। उन्होंने कहा, भगवान बुद्ध हमारे धरोहर हैं। जब भी मानवता के सामने अस्तित्व का संकट खड़ा होता है, तो दुनिया को बुद्ध नजर आते हैं और भगवान बुद्ध की तरफ जब कोई नजर डालता है, तो दुनिया आपकी ओर आशा भरी निगाहों से देखती है।
फर्रूखाबाद में आलू की अच्छी पैदावार को लेकर सीएम योगी ने कहा, यहां के आलू की वैरायटी अच्छी है तो यहां पर चिप्स क्यों नहीं बनाया जा सकता है,इसके लिए काम करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि खेती को लाभकारी बनाया जाए इसके लिए अफसर किसानों के साथ बैठक करें। भगवान गौतम बुद्ध का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संकिसा को पर्यटन की नई ऊंचाइयों तक ले जाने की जरूरत है, इसके लिए काम शुरू होगा और जल्द ही यहां पर्यटन विकास की टीम आकर कार्य योजना तैयार करेगी।
सीएम योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में नौकरियां निकलती थी और फर्रूखाबाद का युवा देखता रह जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है, प्रदेश सरकार चार लाख युवाओं को नौकरियां देने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि मैने अभी रास्‍ते में शौचालय बने देखें, जो आरोग्‍यता के साथ नारी गरिमा की पहचान है। गांवों में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। इसे चलाने की जिम्‍मेदारी गांव की ही महिला को 6 हजार रुपए प्रतिमाह पर दी जा रही है।
योगी ने कहा कि फर्रूखाबाद में धर्म से जुड़ी संभावनाएं मौजूद हैं। इसलिए संकिसा का विकास भी कुशीनगर, सारनाथ, कपिलवस्‍तु और कौशाम्‍बी की तरह होना चाहिए। संकिसा बौद्ध धर्म का तीर्थ स्‍थान माना जाता है। सीएम ने कहा कि इसलिए बुद्ध की पावन धरती से दोबारा आरोग्‍य मेले की शुरूआत की गई है।