CM योगी ने फहराया UP का सबसे ऊंचा तिरंगा, बोले- मकर संक्राति बाद कोरोना पर अंतिम प्रहार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में आयोजित दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का समापन किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया। इस तिरंगे झंडे की ऊंचाई 246 फीट है। अपने समापन संबोधन में सीएम योगी ने कहा 16 जनवरी से प्रदेश में कोरोना पर अंतिम प्रहार किया जाएगा। लेकिन इसके लिए सभी लोगों अपनी बारी का इंतजार करना होगा।
उन्होंने कहा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि हमने जिस अनुशासन और मर्यादा का पालन किया है, ये कोरोना पर हमारी जीत का सबसे बड़ा राज है। मकर संक्रांति के तत्काल बाद वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू हो रहा है।
गोरखपुर महोत्सव के समापन संबोधन में सीएम योगी ने कहा, कुछ लोग महोत्सव को मनाने के पक्ष में थे तो कुछ लोग इसे न मनाने की बात कर रहे थे लेकिन हमारा मानना है कि गोरखपुर महोत्सव कम से कम दो दिनों का होना चाहिए। उन्होंने कहा इस साल खाद का कारखाना धुंआ उगलता दिखाई देगा। उन्होंने कहा कुशीनगर से जल्द ही अन्तरराष्ट्रीय उड़ाने शुरु होंगी और रामगढ़ ताल में सी प्लेन उतरेगा।
उन्होंने कहा गोरखपुर में टेक्सटाइल पार्क की स्वीकृत है लेकिन वो अभी बन नही पा रही है। उन्होंने कहा अब स्वदेशी आंदोलन के जरिए खादी को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कल 10 रुपए का एक खिचड़ी पर डाक टिकट और प्रदेश सरकार की डिजिटल डायरी लॉन्च की जाएगी।

सीएम योगी ने कहा, पूर्वांचल के विकास में लगे लोगों को चिन्हित कर सम्मानित किया जाना चाहिए। हम जल्द यूपी स्थापना दिवस का कार्यक्रम मना रहे हैं। 2018 में पहली बार हमारी सरकार ने यूपी स्थापना दिवस मनाया। देश मे सबसे प्रमुख योजना ODOP (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रॉडक्ट) बन चुका है। इसी का नतीजा है कि आज गोरखपुर के एक गांव के हस्तशिल्पी ने दीवाली में 8 लाख कीमत के टेराकोटा के बर्तन बेचा।
इस अवसर पर सीएम योगी ने प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे को फहराया। इस तिरंगे की ऊंचाई 246 फीट है। यदि देश के सबसे ऊंचे तिरंगे की बात करें तो पहले नंबर पर अमृतसर के बाघा बॉर्डर पर 360 फुट पर फहराया हुआ झंडा आता है। इसके बाद- पुणे में 310 फुट पर, गुरदासपुर में 300 फुट पर, हैदराबाद में 296 फुट पर, फरीदाबाद में 276 फुट पर राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहा है।