छत्तीसगढ़ नक्सली हमलाः अमित शाह ने रद्द की असम की चुनावी रैलियां, दिया बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 22 से अधिक जवानों की मौत के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने असम में प्रस्तावित चुनवाी रैली को स्थगित कर दिया है। खबर है कि वह दिल्ली लौट रहे हैं। अमित शाह ने जवानों की मौत पर संवेदना व्यक्त की है। दिल्ली में अमित शाह इस घटना को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।
भाजपा नेता जितेन्द्र सिंह के अनुसार- अमित शाह असम में होने वाले चुनाव प्रचार अभियान को स्थगित कर दिया है। वह सुकमा में नक्सलियों के हमले में मारे गए जवानों के प्रति गंभीर हैं। वह दिल्ली लौट रहे हैं। उनकी अगली असम में प्रस्तावित 3 रैलियों में से एक ही होगी।

बता दें, अमित शाह ने जवानों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट करते हुए कहा,’छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को मैं नमन करता हूं। देश उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा।
मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। उन्होने कहा, हमारी कामना है कि घायल जवान जल्‍द ठीक होंगे। उन्होने कहा,नक्सलियों के खिलाफ मजबूती के सा​थ हमारी लड़ाई चलती रहेगी और हम इसे परिणाम तक ले जाएंगे।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवानों के शहीद होने की जानकारी है। इसके अलावा सुरक्षा बलों को 17 जवानों के शव मिले हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस शवों के मिलने की पुष्टि की है।