सावधानः भारत में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए 50 नए संक्रमित

कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची है। चीन के बाद सबसे अधिक इटली प्रभावित हुआ है फिर इरान इस महामारी का शिकार हुआ है। पूरे यूरोप में तबाही मचा रहा कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से फैल रहा है। बीते 24 घंटें में भारत में कोरोना वायरस की संख्या 50 पहुंच गई है। कई राज्यों इस महामारी को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं लेकिन नए मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार शाम तक भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 191 थी जो अब 223 तक पहुंच गई है। बता दें कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
लखनऊ में 8 हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या
कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है। लोगों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए 10 क्विक रिस्पॉन्स टीम का गठन किया है इसके अलावा सरकार लोगों को जागरुक करने का लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद सरकार ने एहतियातन मिठाई की दुकानें, रेस्‍त्रां, फूड स्टॉल और कैफे को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही खुर्रमनगर, विकास नगर और अलीगंज इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।
लखनऊ में बढ़ा कोरोना वायरस का संकट
बता दें लखनऊ में कोरोना तीसरे स्टेज में पहुंचने के कगार पर है। यहां अब इंसान से इंसान में वायरस फैलना शुरु हो गया है। लखनऊ में शुक्रवार को चार नए मरीजों के मिलने की पुष्टि केजीएमयू ने की है। इसी के साथ लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है।
महाराष्ट्र में कोरोना के तीन नए मामले, 52 हुई कुल संख्या
उधर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है। इससे पहले अकेले मुंबई में गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद मुंबई महानगर क्षेत्र(एमएमआर) में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 18 पहुंच गई।
दिल्ली में 16 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली में सभी मॉल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए हैं। हालांकि उन्होंने कहा है कि मॉल में स्थित ग्रॉसरी, फार्मेसी और सब्जी की दुकानें खुली रह सकती हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक अकाउंट से शुक्रवार को ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है। दिल्‍ली में अब तक कोरोना के 16 मामलों में पुष्टि हो चुकी है। इसमें से एक मरीज की मौत और 5 रिकवर भी हो चुके हैं।
गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सात
कोरोना वायरस के मामले गुजरात में भी लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पर सात लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसमें से अहमदाबाद में 3, वरोडरा में 2, सूरत में एक और राजकोट में एक मरीज है।