CAA का विरोधः दिल्ली में मौजपुर के बाद जाफराबाद में भी भड़की हिंसा, तीन गाड़ियों में लगाई आग

नागरिकता सशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सोमवार को भी प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतारू हैं। दिल्ली में इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। अभी तक शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करने वाले अचानक हिंसक हो गए हैं। रविवार को जहां मौजपुर, चांदपुर में हिंसा हुई वहीं सोमवार को भी मौजपुर में जमकर हिंसा हुई। हिंसा की ये आग अब जाफराबाद तक पहुंच गई है। सोमवार को समर्थक और विरोधी एक बार फिर आमने – सामने आ गए। दोनों तरफ से लगातार फायरिंग की खबरें सामने आ रही हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है।
अब जाफराबाद में भड़की हिंसा
मौजपुर के बाद अब जाफराबाद हिंसा की चपेट मे है। यहां हालात बेहद हिंसक रूप ले रहे हैं। यहां के इलाकों में चारो तरफ से पत्थरबाजी हो रही है। इस दौरान प्रदर्शनकारी कई दुकानों में आग लगाने की कोशश करते देखे गए। प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में एक युवक और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। प्रदर्शनकारी मीडियों को भी निशाने पर ले रहे हैं।
मौजपुर में सोमवार को भी हुई हिंसा
मौजपुर इलाके में भी सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़प जारी रही। इस दौरान दो पुलिसकर्मियों समेत 15 लोग घायल हो गए। फिलहाल पुलिस ने मौजपुर जाने के रास्ते को बंद कर दिया है। हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराने की भी कोशिश की।
सुरक्षा के मद्देनजर इन स्टेशनों को किया गया बंद
पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के ट्विट किया है कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों से प्रवेश व निकास मार्ग बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेंगी।