अनटोल्ड स्टोरी- बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, कल होगा अंतिम संस्कार

Last Updated : by

18 Views
वर्ष 2020 का अबतक का सफर बॉलीवुड के लिए बेहद चौंकाने वाला रहा। एक से बढ़कर एक सितारे बॉलीवुड को अलविदा कहते चले गए। रविवार को बॉलीवुड का एक और होनहार सितारा अचानक असमय काल के गाल में समा गया। अनटोल्ड स्टोरी में महेन्द्र सिंह धोनी का अहम किरदार निभाने वाले सितारे सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में आत्महत्या कर ली। इस खबर से ना सिर्फ उनके चाहने वाले बल्कि बॉलीवुड और राजनीति के लोग भी हैरान हैं। सुशांत का मुंबई में कल अंतिम संस्कार होगा। सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सोमवार को 11.20 की फ्लाइट उनके पिता, विधायक नीरज बबलू समेत दो अन्‍य सदस्‍य मुंबई जांएगे।
सुशांत की मौत पर बिहार में शोक की लहर
गौरतलब है कि सुशांत की मां की मृत्यु 2002 में हो गई थी। इसके अलावा उनकी चार बहनें हैं, जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। काई पो चे, एमएस धोनी, केदारनाथ जैसी कई फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत का बिहार से गहरा लगाव रहा है। उनका जन्म पटना में हुआ था। यहीं पर उनकी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा भी हुई। खगड़िया में उनकी ननिहाल है।सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने बिहार के लोगों का दिल दुखी कर दिया।
पूर्णिया जिले के रहने वाले थे सुशांत सिंह
सुशांत ने अपनी शुरुआती शिक्षा राजधानी पटना के सेंट कैरेंस स्कूल में पाई थी। उच्च शिक्षा के लिए सुशांत दिल्ली चले आए। उनका परिवार पटना में रहता है। सुशांत सिंह राजपूत मूल रूप से पूर्णिया जिले के रहने वाले थे। सुशांत सिंह राजपूत के रिश्ते में भाई नीरज कुमार बबूल सुपौल से बीजेपी के विधायक हैं।
सुशांत के शेफ का बयान दर्ज, इलाज कर रहे डॉक्टर से हुई पूछताछ
सुशांत ‌‌सिंह राजपूत की आत्महत्या के पीछे डिप्रेशन को वजह बताया जा रहा है। पुलिस इस मामले को पूरी समझने के लिए इससे जुड़े तभी तारों को खंगाल रही है।पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ रहे तीन अन्य लोगों जिसमें एक क्रिएटिव मैनेजर, मैनेजर और घर में खाना बनाने वाले शेफ का बयान दर्ज कर लिया है। डॉक्टर से भी पूछताछ की जा रही है जिससे सुशांत अपना इलाज करा रहे थे।
सुसाइड करने की जगह मिली ढेर सारी दवाइयां
सुशांत के मैनेजर ने अपने बयान में कहा है कि वो डिप्रेशन में थे लेकिन दवाइयां नहीं ले रहे थे। हालांकि वो एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के संपर्क में थे और उनसे अपने डिप्रेशन को लेकर सलाह ले रहे थे।सुशांत सिंह राजपूत ने जिस बेडरूम में सुसाइड किया है वहां एक बैग के साथ एक पात्र में ढेर सारी दवाइयां रखी हुई हैं।
पीएम मोदी समेत समूचा बॉलीवुड हैरान
सुशांत सिंह के सुसाइड पर अभी तक पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने भी हैरानी जताई है। एक्टर की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में भी शोक की लहर है। कोई भी उनकी आत्महत्या के कारण का अभी तक नहीं समझ पाया है। बीते साल ही एक्टर की फिल्म ‘छिछोरे’ में नजर आए थे। आत्महत्या के खिलाफ लड़ाई पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 215 करोड़ का बिजनेस किया था।
CBI जांच की मांग
सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की बात परिजन स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। सुशांत के चचेरे भाई पन्ना सिंह और बड़ी मां पदमा सिंह ने कहा कि सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता है। जरूर इसके पीछे कुछ साजिश है। उन्होंने सुशांत की मौत की घटना को साजिश बताते हुए कहा कि इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।