BCCI की मेहरबानीः ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले 4 खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर

इसे BCCI की मेहरबानी ही कही जाएगी कि ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में धूल चटाने वाले धुरंधरों को टीम से बाहर कर दिया गया। शुक्र है इस युवा तूफानियों की कि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को उसी की धरती पर मात देने का हौसला दिखाया वरना तो जिसे टीम की रीढ़ कहा जाता है वो ऑस्ट्रेलिया में बिना पसली के ही दिखे। अच्छा हुआ ये लोग जख्मी हो गए और युवाओं को मौका मिल गया। उन्होंने मौके को भुनाया भी और दिखाया भी वह खेल सकते हैं और जीत सकते हैं। लेकिन BCCI ने उनके हुनर ही नहीं देखा और उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया।
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम घोषित की है, उससे इन 4 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। ये खिलाड़ी हैं- टी नटराजन , नवदीप सैनी ,हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ । भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से खेला जाएगा।
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को टीम का ऐलान किया। अभी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनी गई है। विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे। टीम में हार्दिक पंड्या , इशांत शर्मा, केएल राहुल और अक्षर पटेल की भी वापसी हुई है।
बड़े खिलाड़ियों की वापसी का असर यह पड़ा है कि टी नटराजन, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम से बाहर करना पड़ा है। नटराजन और सैनी उस भारतीय टीम में शामिल थे, जिसने ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। हनुमा विहारी ने तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। पृथ्वी शॉ पहला टेस्ट खेलने के बाद से प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे थे।
ऑर्स्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू करने वाले 4 खिलाड़ियों मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम भी मिला है। इन चारों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की टीम में शामिल किया है।
भारतीय टीम (2 टेस्ट मैच के लिए): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।