बहराइच: भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या के आरोप में लेडी सुपारी किलर गिरफ्तार

बहराइच- जिले के रामगांव थाना क्षेत्र के आरटीआई कार्यकर्ता व भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या की साजिश में लेडी सुपारी किलर के रुप में एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसने फोन से प्रेम का नाटक कर आरटीआई कार्यकर्ता मिंटू लोधी को सुनसान जगह बुलाया था।


इसके बाद अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। रामगांव थाना क्षेत्र के ग्राम आढ़ीपुर दशरथपुर निवासी मिंटू लोधी आरटीआई एक्टिविस्ट होने के साथ ही भाजपा का बूथ अध्यक्ष भी था।

वह नौ अक्तूबर को घर से लापता हो गया था। इसी बीच उसकी लाश बाईपास पर एक प्लाट की नींव से खोदाई में मिली थी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रवींद्र कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या करने के लिए प्रधान प्रतिनिधि रामकुमार मौर्या ने नाजिरपुरा के चुन्नन गोगा और सोनू पार्सल को सुपारी दी थी। सुपारी मिलने के बाद इन दोनों नाजिरपुरा की ही रहने वाली तबस्सुम बेगम को फोन कर मिंटू लोधी से प्रेम प्रसंग बढ़ाने के लिए तय किया गया।

तबस्सुम ने 25 सितंबर से फोन कर मिंटू को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसे सुनसान जगह बुलाकर अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। एएसपी ने बताया कि स्वाट टीम के प्रभारी जेएन शुक्ला और रामगांव एसओ ब्रह्मानंद सिंह के साथ घटना के खुलासे में सर्विलांस टीम के रवि प्रताप, नितिन अवस्थी और प्रदीप की अहम भूमिका रही है। उन्होंने बताया कि अभी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और दो अन्य शातिर बदमाश नहीं गिरफ्तार हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद पूरी घटना का खुलासा हो जाएगा। महिला को गिरफ्तार करते हुए दो मोबाइल फोन बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया है।