बाबर आजम का शानदार फार्म बरकरार, 69 पारियों में ठोंका 13 शतक, कोहली को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेट खिलाड़ी बाबर आजम का शानदार फार्म बरकरार है। साउथ अफ्रिका के साथ शुक्रवार को खेले गए एक मैच में बाबर ने शानदार शतक जड़ा। उनके शतक की मदद से पाकिस्तान ने साउथ अफ्रिका को यह मैच अंतिम गेंद पर तीन विकेट से जीत लिया। बाबर आजम ने शतक जड़कर कप्तान विरोट कोहली को पीछे छोड़ दिया। बाबर आजम 69 पारियों में 13 वन डे शतक ठोंकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।
इससे पहले दक्षिण अफ्रिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। रेसी वान डर डुसेन ने 134 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए। इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 50 रन की पारी खेली।
पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रबाडा ने फखर जमान (8) को आउट किया। 9 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम (103) और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़कर पारी को संभाला।
इस दौरान बाबर ने शतक भी पूरा किया। उन्होंने 104 गेंद का सामना किया और 17 चौके लगाए। इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए। 3 चौके और 1 छक्के लगाए। पाकिस्तान ने यह मैच अंतिम गेंद पर तीन विकेट से जीता।
बाबर ने शुक्रवार को अपनी 76वीं पारी में 13वां शतक पूरा किया। इसके पहले किसी बल्लेबाज ने इतनी तेजी से शतक नहीं बनाए हैं। सबने 80 से ज्यादा पारियों में 13 शतक लगाया है। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 83 पाारी में ऐसा किया था। विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक दोनों ने 86-86 पारी में यह रिकॉर्ड बनाया था। वनडे रैंकिंग में कोहली पहले और बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं।