हत्या मामले में रामपाल व 14 दोषियों को उम्रकैद व दो-दो लाख जुर्माना

हरियाणा– हरियाणा के एक और बाबा को सजा सुनाई गई है। डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बाद अब बरवाला के सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल को अदालत ने कड़ी सजा सुनाई है. हिसार की विशेष अदालत ने हत्‍या के मामले में दोषी करार रामपाल सहित 15 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. हरेक पर अलग-अगल दो लाख और पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.रामपाल सहित 14 दोषियों को हत्‍या के एक अन्‍य मामले में 17 अक्‍टूबर को भी सजा सुनाई जाएगी।

हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम के स्वयंभू भगवान रामपाल को हत्याओं के मामले में दोषी करार दिया गया है. साल 2014 में एक बच्चे और चार महिलाओं की मौत के मामलों में से रामपाल को दो हत्याओं का दोषी करार दिया गया है. स्पेशल कोर्ट रामपाल और उसके बेटे सहित 15 दोषियों को सजा का सुनाई जाएगी. सजा का फैसला सुनाए जाने के चलते हरियाणा के कई हिस्सों में हालात बिगड़ने की आशंका है. ऐसे में हिसार में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

चार महिलाओं व एक बच्चे की हत्या के मुकदमा नंबर-429 में आश्रम संचालक रामपाल के अलावा उसके बेटे वीरेंद्र, भांजा जोगेंद्र, बहन पूनम व मौसी सावित्री सहित 15 को सजा सुनाई जाएगी. स्पेशल कोर्ट के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश देशराज चालिया ने 11 अक्तूबर को हत्या के दो केसों में रामपाल, उसके बेटे व 28 अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया था. जिनमें से 15 को आज सजा सुनाई जानी है.