अम्बेडकर नगर में चेकिंग के दौरान एटीएम लूटेरे गिरफ्तार

अम्बेडकर नगर– अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र में एटीएम से छेड़छाड़ करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने पकड़े गए गिरोह के सदस्यों के पास से पांच मोबाइल फोन, एक गाड़ी, और 13 एटीएम कार्ड बरामद किया है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तालाश कर रही है।


दरअसल जिले में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने बुधवार पटेल तिराहे पर चेकिंग अभियान लगाया हुआ था। तभी उन्हे वहां एक संदिग्ध कार दिखी। वह रोकने का प्रयास करते कि इससे पहले वह भगाने की कोशिश करने लगे।

लेकिन आसपास मौजूद सिपाहियों ने उन्हे पकड़ लिया। जब कार की तालाशी शुरु की तो मामला कुछ और ही नजर आया। तालाशी के दौरान पुलिस को इनके पास से बड़ी संख्या में पांच मोबाइल फोन, एक गाड़ी और 13 एटीएम कार्ड सहित 11 हजार रूपये बरामद किए गए।

जब पुलिस ने कड़ाई से आरोपियों के साथ पूछताछ की तो मामला कुछ और ही निकला। पकड़े गए सदस्य ने बताया कि वे लोग एटीएम बदलकर एटीएम मशीन को हैक कर लेते थे। इसके बाद मशीन से पैसे निकालने का काम करते थे।

अब तक कई जिलों में ऐसी कई घटनाओं को यह गिरोह अंजाम दे चुका है। हालांकि, पकड़े गए गिरोह के सरगना ने बताया कि वे लोग एटीएम कार्ड बदल कर एटीएम मशीन से पैसे निकलते थे। फिलहाल, पुलिस ने पकड़े गए सभी सदस्यों को जेल भेज दिया है।