अरविंद केजरीवाल का ऐलान- 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘आप’

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
दिल्ली में अपार सफलता हासिल करने और पंजाब में जोर आजमाइश के बाद आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में भी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल में मंगलवार की इस बात घोषणी की है। उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही उन्होंने कहा, जन आंदोलन के जरिए 8 साल पहले उन्होने पार्टी बनाई और दिल्ली में 3 बार सरकार बनाने में सफल रही है। इसके अलावा ‘आप’ पंजाब में मुख्य विपक्ष की भूमिका भी निभाई है।

यूपी के लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है?
केजरीवाल ने कहा, उत्तर प्रदेश में कई दलों की सरकारें आईं लेकिन सभी अपने घरों को भरा, जनता के लिए किसी कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के तमाम लोगों का कहना है कि ‘आप’ को यूपी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने सवाल खड़ा किया, यूपी के लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है? देश का सबसे बड़ा राज्य सबसे विकसित राज्य क्यों नहीं बन पाया? यहां के बच्चों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है?
यूपी की जनता को ‘आप’ भरोसा जताना चाहिए
केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने प्रदेश सरकार को भी निशाने पर लिया, उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले क्यों नहीं रुक रहे हैं? उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश की जनता ने सबकी सरकार देख चुकी है अब उन्हें ‘आप’ पर भरोसा जताना चाहिए। उन्होंने एक बार सवाल किया, यूपी में मोोहल्ला क्लिनिक क्यों नहीं बन सकती है, अच्छे CLG क्यों नहीं बन सकते? तमाम सरकारों की कार्यशैली देश चुकी यूपी की जनता को अब ‘आप’ पर भरोसा जताना चाहिए।