सीएम योगी का ऐलान- अयोध्या को बनाएंगे विश्व स्तर का शहर

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही अब वहां पर विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। सीएम योगी इसके लिए खास प्रयास कर रहे हैं। अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी की इच्छानुसार अयोध्या को विश्व स्तर का शहर बनाएंगे। उन्होंने कहा, अयोध्या में राम की पैड़ी पर सरयू की जलधारा जल्द ही प्रवाहित होगी, पूरी अयोध्या की सड़कों का चौड़ीकरण हो जाएगा।
सीएम योगी ने कहा, देश के सभी राज्यों और पंथ-सम्प्रदायों के गेस्ट हाउस के निर्माण को भी साकार किया जाएगा। इस दौरान सीएम योगी ने राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की धीमी गति पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज सहित तमाम विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
सीएम योगी ने इस दौरान उत्तराखंड आपदा पर गहरी संवेदना जताई। उन्होंने कहा, अगर जरुरत पड़ी तो उत्तराखंड सरकार की मदद से पीछे नहीं हटेंगे। सीएम ने कहा, अलखनंदा गंगा की सहायक नदी है इसलिए गंगा में भी बाढ़ का खतरा है। उन्होंने कहा इस खतरे को लेकर यूपी सरकार सतर्क है। इसे लेकर उन्होंने संबंधित विभाग को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।