एक्सप्रेस वे के निर्माण से होगा बलिया का सर्वांगीण विकासः सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बलिया लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से बलिया का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा इस एक्सप्रेस वे के निर्माण से बलिया क्षेत्र, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के माध्यम से लखनऊ, आगरा अवं दिल्ली तक का सफर आसान होगा। इसके अलावा इसके निर्माण के बलिया क्षेत्र के औद्योगीकरण का मार्ग खुलेगा।
अपने सरकारी आवास पर बलिया लिंक एक्सप्रेस वे के प्रजेंटेशन का आवलोकन करते हुए उन्होंने अधिकारियों को इस एक्सप्रेस वे के निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, एक्सप्रेस-वे परियोजना से आसपास के क्षेत्रों का सामाजिक व आर्थिक विकास होगा।
सीएम योगी ने कहा, इस एक्सप्रेस-वे के निकट इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान आदि की स्थापना के अवसर सुलभ होंगे। बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों, भण्डारण गृह, मण्डी तथा दुग्ध उत्पादन इकाइयों की स्थापना के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा।
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने कहा, बलिया लिंक एक्सप्रेस वे 4 लेन (एक्सपैण्डेबल टु 6-लेन) प्रवेश नियंत्रित ग्रीनफील्ड परियोजना होगी। इस परियोजना से गाजीपुर और बलिया सहित पूर्वांचल के अन्य क्षेत्र लाभान्वित होंगे।